Friday 6 November 2015

PavitraJyotish: Daily Horoscope


दैनिक पंचांग एवम् राशिफल 07 नवम्बर 2015

पंचांग 07 नवम्बर 2015
विक्रमी संवत्: 2072,शक संवत्ः 1937,मास:कार्तिक, पक्षः कृष्ण पक्ष,तिथिः एकादशीः दोपहरः 01.47 बजे तक, वारः शनिवार,  नक्षत्रः उत्तराफाल्गुनी, रात्रि 05.03 बजे तक, योगः वैधृति रात्रि 02.53 तक, करणः बालव, सूर्य राशिः तुला, चंद्र राशिः सिंह,  राहु कालः प्रातः 9.00 बजे से प्रातः 10.30 तक, सूर्योदयः 6.41 सूर्यास्तः 5.30 बजे।
विशेषः आज पूर्व दिशा की लंबी यात्रा न करें। शनिवार को देशी घी, गुड़, सरसों का तेल का दान देकर यात्रा करें।

राशिफल 07 नवम्बर 2015
मेष: (Aries) चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो,
उच्च शिक्षा कला, अध्यापन, लेखन, अनुसंधान के संबंधित क्षेत्रों में अनुकूल लाभ के योग हैं। सुख के साधनों को बढ़ाने में कामयाबी हासिल होगी। निजी संबंधों में मधुरता का लाभ होगा। अचानक ही कोई खुशी का समाचार प्राप्त होगा। यात्रा व ऋणों के भुगतान में सावधानी आपेक्षित होगी। सूझबूझ का क्रम बनाएं रखें।

वृष: (Taurus), , , , वा, वि, वू, वे, वो
भू-जायदाद के संदर्भों में दिनों-दिन तरक्की के योग हैं। पिछले विवादों को हल करने की कोशिशे सफल होगी। अचानक ही कोई खुशी का समाचार प्राप्त होगा। दाम्पत्य जीवन में सुख-शांति के योग हैं। धर्म कार्यों के आयोजनों में रूचि होगी। कार्य क्षेत्र में पदोन्नति के योग हैं। वित्तीय स्थिति उच्च करने हेतु कशमकश करनी पड़ सकती है।

मिथुन: (Gemini), की, कु, , ड.,, के, को, हा
रोजगार के प्रयासों को उच्च मुकाम हासिल होगा। निजी, सरकरी  व अर्द्ध सरकारी क्षेत्रों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देगा। आधुनिक सुख के साधनों को विकसित करने की अनूठी पहल होगी। प्रणय संबंधों में निकटता का लाभ होगा। पितृ पक्ष के मध्य अचानक ही हक की लड़ाई छिड़ सकती है।

कर्क: (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो
पारिवारिक जीवन मे खुशहाली के पल होगे। भौतिक सुख के साधनों को विकसित करने की मजबूत पहल होगी। आर्थिक उन्नति के सुखद अवसर होगे। यदि आप देनदार हैं, तो ऋणों के भुगतान की क्षमता होगी। कार्य क्षेत्र में सहकर्मियों के साथ अचानक ही उग्रता से बचना होगा। विरोधी पक्ष विवादों में उलझाने की कोशिश कर सकते हैं।

सिंह: (Leo) ,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे
 स्वास्थ्य खिला हुआ व जोश से पूर्ण होगा। अपनों के मध्य तालमेल स्थापित होगा। पूंजी निवेश में लाभ के योग हैं। कार्य व व्यावसाय के क्षेत्रों में महती प्रगति के योग हैं। अपनों के मध्य तालमेल स्थापित होगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता के योग हैं। लंबी यात्रा व ऋणों के भुगतान में समस्याएं हो सकती हैं।

कन्या: (Virgo) टो, पा,पी, पू,, , , पे, पो
वैवाहिक जीवन में सुख के साधनों की आवृत्ति होगी। अपनों के मध्य तालमेल स्थापित होगा। कार्य शैली की सराहना होगी। धन निवेश में लाभ के योग हैं। रोजगार के प्रयासों को महती सफलता प्राप्त होगी। यात्रा व लेन-देन के मामलों में तनाव हो सकते हैं। सेहत के लिहाज से आज का दिन मध्यम होगा।

तुला: (Libra) रा, री, रू, रे, रो, , ती, तू, ते
कला, संगीत, उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में अनुकूलता के योग हैं। अपनों के मध्य ताल मेल बिठाने में प्रगति होगी, दाम्पत्य जीवन में हंसी-खुशी के पल होगे। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में महती प्रगति होगी। मातृ पक्ष को लेकर चिंताएं हो सकती हैं। भवन व वाहन संदर्भों में अचानक ही उग्रता से बचें।

 वृश्चिक: (Scorpio) तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू
कार्य व व्यावसाय के क्षेत्रों में दिनों-दिन तरक्की होगी। किसी उच्च पदस्थ अधिकारी के मध्य तालमेल स्थापित होगा। निजी संबंधों में निकटता का लाभ होगा। धन निवेश में लाभ के योग हैं। योग्यताओं को उच्च करने हेतु बेहतर अवसर प्राप्त होगे। आमदनी बढ़ाने हेतु प्रयासों को तीव्र करना होगा।

धनु: (Sagittarius)  ये, यो, भा, भी, भू, , , ढ़, भे
कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति होगी। सरकारी व निजी क्षेत्रों में कोई लाभकारी अनुबंध प्राप्त होगा। दाम्पत्य जीवन मे मधुरता के योग हैं। अपनों के मध्य सामांजस्य बिठाने हेतु मन से प्रयास करना होगा। भू-जायदाद के संदर्भों में अचानक ही उग्रता से बचें। सेहत के लिहाज से आज का दिन मध्यम हो सकता है।

मकर: (Capricorn) भो, , जी, खि, खु,खे, खो, ,गी
उत्पादन विक्रय के संबंधित मामलों में लाभ के अनुकूल अवसर होगे। औद्योगिक क्षेत्रों में आर्थिक तरक्की हेतु सुन्दर अवसर प्राप्त होगे। स्वजनों के मध्य चल रहा मनमुटाव समाप्ति के संकेत देगा। सेहत संदर्भो में विकारों की आशंका है। नियमित व्यायाम के साथ उचित चिकित्सीय परामर्श लें।

कुम्भ:  (Aquarius) गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा
सेहत पहले के मुकाबले अधिक बलवान व जोशपूर्ण होगी। मन में सकारात्मक विचारों की आवृत्ति होगी। गृहस्थ जीवन को संवाराने हेतु ललक बढ़ सकती है। जीवन साथी के मध्य अपनेपन का एहसास होगा। कार्य व व्यापार को उच्च करने हेतु अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। धैयै आपेक्षित होगा।

मीन: (Pisces) दी, दू, , , त्र, दे, दो, चा, ची
व्यापारिक संदर्भों में खुशियों के योग हैं। तकनीक, कला, चिकित्सा, प्रबंधन, उत्पादन व विक्रय के संबंधित क्षेत्रों में लाभ होगा। पारिवारिक जीवन में अनूठी तरक्की के योग हैं। पूंजी निवेश में लाभ के योग हैं। सेहत संदर्भों में एकाएक सुस्ती हो सकती है। तामसिक आहारों के सेवन से बचना होगा। स्थानीय यात्रा में लापरवाही से बचें।

क्या आप भी जानना चाहते है अपना व्यक्तिगत भविष्यफल तो आज ही संपर्क करे | http://www.pavitrajyotish.com Phone: 011-26496501

#DailyRashifal #DailyPredictions #राशिफल #दैनिकभविष्यफल


No comments:

Post a Comment