Tuesday 30 January 2018

मासिक राशिफल भविष्यवाणी फरवरी 2018

मासिक राशिफल फरवरी 2018  

मेष: चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो,
फरवरी मास के पहले सप्ताह में कैरियर व व्यवसाय के क्षेत्रों में आपकी उम्मीदें जगेगी। इस माह के दूसरे सप्ताह में कारोबारी सफलता के योग रहेंगे। माह के तीसरे सप्ताह में कठिनाइयां रहेगी। बात करें, आपके पे्रम संबंध व अर्थ लाभ की तो इस माह के पहले सप्ताह से ही आपको सकारात्मक संकेत प्राप्त रहेंगे। किन्तु माह के दूसरे सप्ताह में कुछ गलती दोहराते रहेंगे। जिससे हानि रहेगी। इस माह के अंतिम सप्ताह कठिन रहेंगे। शिक्षा के क्षेत्रों में अच्छे परिणामों को प्राप्त करने के लिए मेहनत की जरूरत रहेगी।

वृष: इ, , , , वा, वि, वू, वे, वो
फरवरी 2018 के पहले सप्ताह में कैरियर व व्यवसाय के मामलों में ऐसी सफलता रहेगी। कि आपका मन गदगद होता रहेगा। हाँ यह जरूर है कि आपको इस हेतु उपयुक्त मेहनत की जरूरत रहेगी। माह के दूसरे सप्ताह में आपके ग्रह कुछ कमजोर होकर गोचर करेंगे। जिससे आपको इच्छा के मुताबिक व्यापारिक बढ़त नहीं रहेगी। किन्तु माह के तीसरे सप्ताह में आप कारोबार में सफल रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी की बातों में आप अपनी हंसी को रोक नहीं पायेगे। माह के पहले भाग में धन जुटाने के लिए परेशान रहेंगे।

मिथुन: क,की, कु,, ड.,, के, को, हा
2018 फरवरी माह के पहले सप्ताह में आप उज्जवल भविष्य की राह पर चलने के लिए तैनात रहेगे। जिससे आपके कैरियर में चमक आने के संकेत रहेगे। हालांकि माह के दूसरे सप्ताह में मिश्रित परिणाम रहेंगे। किन्तु माह के तीसरे सप्ताह में कैरियर व व्यवसायिक जीवन में आपकी सफलता पक्की रहेगी। निजी संबंध इस माह के पहले सप्ताह में खिलखिलाते रहेंगे। किन्तु माह के दूसरे सप्ताह में कुछ ऐसा ग्रहीय चक्र घूमेगा जिससे आप परेशान रहेंगे। धन व शिक्षा के क्षेत्रों में कामोंबेश अच्छी प्रगति रहेगी। किन्तु माह के दूसरे सप्ताह प्रतिकूल रहेंगे।

कर्क: ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो
फरवरी माह के पहले सप्ताह में आपको किसी परीक्षा व साक्षात्कार में सफलता के समाचार रहेंगे। इस दौरान आपकी कारोबारी क्षमताएं अच्छी रहने के संकेत प्राप्त होते रहेंगे। इस माह के पहले सप्ताह में बात करें, आपके पे्रम संबंध, अर्थ लाभ एवं शिक्षा की प्रगति तो बहुत बढ़िया स्थिति बनने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं, बशर्ते अपने स्तर पर प्रयासों को जारी रखने में कोताही नहीं करें। हालांकि इस माह के तीसरे सप्ताह में ग्रहीय गोचर कुछ विपरीत स्थिति में होने से आप परेशान रहेगे। धैर्य जरूरी रहेगा।

सिंह: म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे
फरवरी माह के पहले सप्ताह में कैरियर व व्यापार को और उच्च करने की मंशा रहेगी। किन्तु इस दिशा में आपको छोटी-छोटी भूलों से परेशानी रहेगी। माह के दूसरे सप्ताह में कामों की गति बढ़ाने के लिए परेशानी रहेगी। माह के तीसरे सप्ताह आपके संघर्षों का दौर जारी रहेगा। इस माह के अंतिम सप्ताह में आपको अच्छे परिणाम रहेगे। पे्रम संबंध में नए दोस्तों को बनाने से बचना चाहिए अन्यथा हानि रहेगी। साथी पर अधिक विश्वास भी नहीं करें और हर बात में उन्हें संदेह से नहीं देखे। अर्थ एवं शिक्षा के क्षेत्रों में मिलेजुले परिणाम रहेंगे।

कन्या: टो, पा,पी, पू,, , , पे, पो
फरवरी माह के पहले सप्ताह में कैरियर को संवारने की धुन में लगे हुए रहेंगे। यदि आप व्यवसायी हैं तो इसे बढ़ाने के संकेत रहेंगे। कोई गलती न हो जाएं अतः किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह-मशविरा करेंगे। माह के दूसरे सप्ताह मे आपकी कोशिशें परवान चढ़ती रहेगी। माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में मिलेजुले परिणाम रहेंगे। माह के पहले सप्ताह में प्रेम संबंधों में साथी की चाल से परेशान रहेंगे। कामोंबेश आपको शिक्षा व धन के क्षेत्रों में भी संघर्ष करना पडे़गा। माह के दूसरे सप्ताह से इन पहलुओं मे कुछ सुधार देखेंगे।

तुला: रा,री, रू, रे, रो, , ती, तू, ते
2018 फरवरी माह के पहले सप्ताह में अपने कौशल को चमकाने में लगे रहेंगे। माह के दूसरे सप्ताह में फिल्म, कला, प्रबंधन, तकनीक के जिस क्षेत्र से संबंधित हैं, उनमें आपकी पकड़ बढ़ती रहेगी। माह के अंतिम सप्ताह में उम्मीदों से ज्यादा कामयाब रहेगे। पे्रम संबंध के साथ ही धन एवं शिक्षा के मामलें मे माह के पहले सप्ताह आपको खुश करते रहेंगे। माह के दूसरे सप्ताह में कुछ मिलेजुले परिणाम रहेंगे। हालांकि आप अपनी बेहतरी के लिए इस माह के तीसरे सप्ताह में संघर्षरत रहेगे। जिसके अनुकूल परिणाम माह के अंतिम सप्ताह में रहेंगे। 

वृश्चिक: तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू
2018 फरवरी माह के पहले सप्ताह में अच्छे कैरियर व व्यवसाय की राह पर चलते रहेंगे।  जिसके अच्छे परिणाम इस माह के दूसरे सप्ताह में मिलने के संकेत मिलतेहेगे हैं। किन्तु कारोबारी जीवन में नई ऊॅचाइयों तक पहुंचने के लिए इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में संघर्षों से गुजरना पडे़गा। फरवरी के पहले सप्ताह में पे्रम संबंध, वित्त लाभ एवं शिक्षा के क्षेत्रों में कुछ अच्छा करने के अवसर रहेंगे। माह के दूसरे सप्ताह में इन पहलुओं को अर्जित करने के लिए प्रयास करते रहेंगे। किन्तु माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह कठिन रहेंगे।

धनु: ये, यो, भा, भी, भू, , , , भे
2018 फरवरी माह के पहले सप्ताह में व्यापारिक जीवन में फलता का कोई नया मुकाम हासिल होने के संकेत रहेंगे। बशर्ते अपने प्रयासों को जारी रखने में कोताही से बचते रहें। कैरियर के क्षेत्रों में भी कामोबेश आपको ऐसी ही बढ़िया सफलता के संकेत प्राप्त हो रहे हैं। हालांकि माह के दूसरे, तीसरे व अंतिम भाग में आपको कठिन परिश्रम की जरूरत रहेगी। छोटी-छोटी परेशानियों से इंकार नहीं किया जा सकता है। पे्रम संबंध, धन, तथा शिक्षा के क्षेत्रों में अधिक समय देकर उन्हें अच्छा बनाते रहेंगे। शेष सप्ताहों में खुद की गलतियों से परेशान रहेंगे।

मकर: भो, , जी, खि, खु,खे, खो, ,गी र
2018 फरवरी माह के पहले सप्ताह में अपने कैरियर को संवारने में लगे रहेंगे। ऐसे जातकों की कोशिशें सफल रहेगी। जो कि अनुसंधान व परीक्षाओं की तैयारी में लगे रहेंगे। माह के दूसरे सप्ताह में व्यवसायिक गति रहेगी। हालांकि माह के तीसरे सप्ताह में आप कुछ परेशान रहेंगे। किन्तु माह के अंतिम सप्ताह में आपको कोई बड़ी कामयाबी रहेगी। पहले सप्ताह में पे्रम संबंधों की शुरूआत कुछ खास अंदाज में करेगे। धन व शिक्षा के क्षेत्रों में भी आपकी कोशिशें परवान चढ़ती रहेगी। हालांकि माह के अंतिम सप्ताह में बढ़ते व्यय से परेशान रहेंगे।

कुम्भ: गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा
2018 फरवरी माह के पहले सप्ताह में कैरियर एवं व्यापार को संवारने की इच्छा रहेगी। किन्तु कारोबारी जीवन में छोटी-छोटी परेशानियां रहेगी। माह के दूसरे सप्ताह में शुभ ग्रहीय संकेत आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने वाले रहेंगे। माह के तीसरे सप्ताह में कारोबार को बढ़ाने के लिए कुछ संसाधनों को जुटाने की तमन्ना रहेगी। जिससे माह के अंतिम सप्ताह में अच्छे लाभ की तरफ बढ़ते रहेंगे। पे्रम संबंधों में माह के पहले सप्ताह में साथी की कुछ बातों में संदेह रहेगा।   रहेगा। धन व शिक्षा के क्षेत्रों में इस माह के अंतिम सप्ताह में अच्छा लाभ रहेगा।

मीन: दी, दू, , , त्र, दे, दो, चा, ची

2018 फरवरी माह के पहले सप्ताह में व्यवसाय एवं कैरियर को अच्छा बनाने के कई उम्दा अवसर रहेंगे। किसी बड़े लक्ष्य को हासिल करने में आपकी परेशानियां बढ़ी हुई रहेगी। किन्तु माह के अंतिम सप्ताह में अच्छी स्थिति के संकेत आपके ग्रह दे रहे हैं। प्रयासों को कम न होने दें। माह के पहले सप्ताह में निजी संबंधों को लेकर परेशान रहेंगे। वहीं वित्तीय मामलों में कुछ मुश्किलें रहेगी। शिक्षा व ज्ञान के पहलुओं को सुधाने में कशमकश जारी रहेगी। हालांकि माह के दूसरे सप्ताह में शुभ व सकारात्मक परिणाम रहेंगे। माह के तीसरे सप्ताह में परेशानी रहेगी। 

No comments:

Post a Comment