Saturday 28 July 2018

मासिक राशिफल भविष्यवाणी अगस्त 2018


मासिक राशिफल अगस्त 2018
मेष: चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो,
कैरियर और व्यापार के संबंधों में अगस्त  माह मे मेष राशि के जातक और जातिकाओं को इस माह के प्रथम भाग से ही शुभ अवसर प्राप्त रहेगे। माह अगस्त  में प्रेम व संबंधों के लिहाज से इस माह के प्रथम भाग से अनुकूल परिणा प्राप्त होने के योग रहेगे। इस माह का मध्य प्रेम संबंधों के लिहाज से मधुरता देने वाला रहेगा। वित्तीय स्थिति उच्चता के संकेत देने वाला रहेगी। शिक्षा व ज्ञान के संदर्भों में मेष राशि के जातक और जातिको को इस माह के द्वितीय भाग में वांछित सफलताओं के योग रहेंगे। सेहत के लिहाज से अगस्त  मास यद्यपि अनुकूलता देने वाला साबित रहेगा। सेहत में सकारात्मक ऊर्जा के साथ ही ताकत का एहसास रहेगा|

वृष: इ, , , , वा, वि, वू, वे, वो
अगस्त  माह के प्रथम चरण से ही वृष राशि के जातक व जातिकाओं को कार्य व व्यापार के संदर्भों में महती प्रगति रहेगी, निजी व सरकारी क्षेत्रों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देगा। प्रेम संबंधों में निकटता हेतु सूझबूझ से काम लेना होगा, अप्रिय शब्दों के प्रयोग से बचें। साथी के मध्य कहा-सुनी के आसार रहेंगे। गृहस्थ जीवन में खान-पान के स्तर को उच्च करने मे महती प्रगति के योग रहेंगे। शैक्षिक संदर्भों मे ख्याति प्राप्ति होने के योग रहेंगे। किए गए प्रयासों के वांछित परिणाम रहेगे। यदि छोटी-छोटी बातों को छोड़ दे, तो इस माह आपका बौद्धिक स्तर उच्चता के संकेत देने वाला रहेगा। स्वास्थ के लिहाज से अगस्त  माह के द्वितीय चरण में इच्छित परिणाम प्राप्त रहेगे। सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी।

मिथुन: क,की, कु,, ड.,, के, को, हा
कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रो में मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं को अगस्त  में महती प्रगति के योग रहेंगे। प्रयासों का बढि़या लाभ रहेगा। प्रेम संबंधों में चाहत और मधुरता बनाएं रखने हेतु धैर्य से काम लेना होगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता हेतु इस माह के अंत तक बढि़या परिणाम रहेगे। वित्तीय मामलों में इस माह के द्वितीय भाग से तरक्की प्राप्त रहेगी। आमदनी के स्तर को बढ़ाने की मंशा पूर्ण रहेगी। शैक्षिक संदर्भों में महती कामयाबी के योग रहेंगे। किए गए प्रयासों का बढि़या लाभ रहेगा। अगस्त  माह स्वास्थ के लिहाज से मिथुन राशि के जातको को मिलेजुले परिणाम देने वाला रहेगा।

कर्क: ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो
कर्क राशि के जातको को अगस्त माह के प्रथम भाग में कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में उन्नति हेतु अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। मास अगस्त प्रेम व संबंधों के लिहाज अनुकूलता को बढ़ाने वाला रहेगा। यदि छोटी-छोटी परेशानियों को छोड़ दे, तो कुल मिलाकर इस माह आपको अधिक सकारात्क परिणाम प्राप्त होने के योग रहेगे। इस मास में कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं की वित्तीय स्थिति तरक्की की ओर अग्रसर रहेगी। अगस्त  माह में कर्क राशि के जातक एंव जातिकाओं के शैक्षिक व बौद्धिक स्तर में निखार रहेगा। अगस्त  माह सेहत के लिहाज से कर्क राशि के जातक एवं जातिकों को कई अपेक्षित किन्तु मिश्रित परिणाम देने वाला साबित रहेगा।

सिंह: म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे
सिंह राशि के जातक एव जातिकाओं को माह अगस्त  में कार्य व व्यावसाय  के संबंधित क्षेत्रों मे उन्न्नति के अवसर प्राप्त रहेगे। प्रेम एवं संबंधों में सामान्य परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेगे। इस माह के द्वितीय भाग में शुभ ग्रहों का गोचर लाभेश होने से आमदनी का स्तर उच्चता के संकेत देने वाला रहेगा। शैक्षिक उन्नति और बौद्धिक स्तर को संवारने के सुनहरे अवसर रहेगे। सेहत के संदर्भो में यद्यपि अनुकूल परिणामों की अधिकता के योग विद्यमान रहेगे। इस माह का तृतीय भाग स्वजनों के मध्य तालमेल को बढ़ाने वाला रहेगा। वित्तीय संदर्भो में माह अगस्त  आपको इच्छित परिणाम देने वाला रहेगा।

कन्या: टो, पा,पी, पू,, , , पे, पो
कन्या राशि के जातक एवं जातिकाओ को अगस्त माह में कार्य व व्यावसाय के संबंधित मामलों में वांछित उन्नति के योग विद्यमान रहेगे। प्रेम व अन्य संबंधों के मामलों में इस माह अनुकूल परिणाम प्राप्त होने के योग रहेगे। कन्या राशि के जातक एवं जातिकाओं को अगस्त माह में धन लाभ प्राप्त करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। अगस्त  माह में कन्या राशि के जातक एवं जातिकाओ को इस माह के शुरूआती दौर से ही कार्मिक और शैक्षिक तथा तकनीक ज्ञान को निखारने के अवसर रहेगे। सेहत संदर्भो को चुस्ती व फुर्ती देने वाला रहेगा।

तुला: रा,री, रू, रे, रो, , ती, तू, ते
तुला राशि के जातको को अगस्त माह में कैरियर व व्यापार के संदर्भों में महत्वपूर्ण तरक्की प्राप्त होने के योग रहेगे। संबंधों के लिहाज से तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को अगस्त  माह के प्रथम भाग से ही माता-पिता से स्नेह व अल्पधन का लाभ रहेगा। वित्तीय संदर्भो में इच्छित तरक्की के योग रहेंगे। पारिवारिक और व्यावसायिक जीवन में चल रहा धनाभाव समाप्ति के संकेत देने वाला रहेगा। उच्च शिक्षा, सौंदर्य, तकनीक, चिकित्सा, अध्यापन के संबंधित क्षेत्रों में इस माह कोई उच्च मुकाम हासिल होने के योग रहेंगे। प्रतियोगी व बौद्धिक क्षमताओं को निखारने में महती प्रगति रहेगी। स्वास्थ संदर्भों में यद्यपि शुभाशुभ परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। आपकी शारीरिक क्षमताओं में वृद्धि के योग रहेंगे।

वृश्चिक: तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू
अगस्त  माह की शुरूआत से ही वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओं को कैरियर संवारने और व्यापारिक वृद्धि के तमाम अनुकूल अवसर प्राप्त रहेंगे। प्रेम संबंधों में अनुकूलता की स्थिति रहेगी। इस माह का प्रथम भाग स्वजनों के मध्य तालमेल को बढ़ाने वाला रहेगा। संबंधित आय के स्रोतों से वित्तीय लाभ प्राप्त करने में महती प्रगति रहेगी। ज्ञान- विज्ञान के स्तर को उच्च करने में महती तरक्की के योग रहेंगे। आपका बौद्धिक स्तर उच्चता के संकेत देने वाला रहेगा। सेहत क्षमताओं को निखारने में महती प्रगति के योग रहेंगे। आपके संतुलित आहार-विहार का क्रम अपकी सेहत को संवारने वाला रहेगा।

धनु: ये, यो, भा, भी, भू, , , , भे
इस माह धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को कार्य व व्यावसाय को विस्तारित करने के अनेक शुभाशुभ परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेगे। प्रेम संबंधों में इस माह के प्रथम भाग में मिश्रित और अंतिम भाग में वांछित परिणामों के आसार रहेंगे। धनु राशि के जातक और जातिकाओं को अगस्त  माह मे वित्तीय उन्नति हेतु तमाम अनुकूल अवसर प्राप्त रहेंगे। आपके प्रयासो का बढि़या लाभ रहेगा। तकनीक, शिक्षा, प्रबंधन, फिल्म कला, नेतृत्व के संबंधित क्षेत्रों में उच्च मुकाम देने वाला रहेगा। आपके प्रयासों को महती कामयाबी रहेगी। स्वास्थ्य संदर्भों मे मिश्रित परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। यद्यपि आपकी शारीरिक ताकत में इज़ाफा रहेगा।

मकर: भो, , जी, खि, खु,खे, खो, ,गी र
माह अगस्त  के प्रथम भाग से ही मकर राशि के जातक और जातिकाओ को कार्मिक उन्नति और व्यापारिक उन्नति के सुअवसर रहेंगे। प्रेम एवं संबंधों में मधुरता का एहसास रहेगा। स्वजनों के मध्य तालमेल का स्तर उच्च करने में कामयाबी के योग रहेंगे। आर्थिक उन्नति हेतु अनुकूल अवसर रहेगे। आपकी आमदनी का स्तर उच्चता के संकेत देने वाला रहेगा। अगस्त  माह में मकर राशि के जातक एवं जातिकाओं को उच्च शिक्षा, तकनीक शिक्षा व बौद्धिक ज्ञान में महती प्रगति के योग रहेंगे। शारीरिक संदर्भों में उन्नति प्राप्त होने के योग रहेंगे। यदि कोई पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत रहेगा।

कुम्भ: गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा
कुम्भ राशि के जातकों को इस माह के शुरूआती दौर से ही कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेंगे। प्रेम संबंधों में मिश्रित परिणाम प्राप्त रहेगे। साथी को रिझाने हेतु और वक्त देना पड़ सकता है। वित्तीय उन्नति के अवसर रहेंगे। किए गए प्रयासों का बढि़या लाभ रहेगा। शैक्षिक और तकनीक कौशल उच्च मुकाम दिलाने वाला साबित रहेगा। बशर्ते क्रमिक प्रयासों को जारी रखें। कुम्भ राशि के जातको को अगस्त  माह मे सेहत संदर्भों में महती प्रगति के योग रहेंगे। आपकी शारीरिक क्षमताओं में जोश व उत्साह का एहसास रहेगा।

मीन: दी, दू, , , त्र, दे, दो, चा, ची
अगस्त  माह मे मीन राशि के जातको को कार्य व व्यापार के संबंधों में इच्छित तरक्की के योग रहेंगे। निजी व सरकारी क्षेत्रों में आजीविका के प्रयासों को महती कामयाबी हासिल रहेगी। प्रेम व संबंधों के मामलों में अनुकूल परिणाम प्राप्त होने के योग रहेंगे। आपका वैवाहिक जीवन हंसता और मुस्काता रहेगा। वित्तीय मामलों में तरक्की के योग इस माह के शुरूआती दौर से ही प्राप्त रहेंगे। किए गए प्रयासों का बढि़या लाभ रहेगा। शैक्षिक व तकनीक  योग्यताओं को निखारने हेतु अनुकूल अवसर रहेंगे। किए गए प्रयासों का बढि़या असर रहेगा। मीन राशि के जातको को अगस्त माह मे सेहत संदर्भो शुरूआती दिनों में उन्नति प्राप्ति के योग रहेंगे। आपकी शारीरिक ताकत व जोश में महती प्रगति के योग रहेंगे।

2 comments:

  1. Awesome content! I read it completely. Presentation of your content is awesome with useful Information. Thanks for posting
    Talk To Astrologers

    ReplyDelete
  2. Good content with good information. Keep posting
    12 Names of God Hanuman

    ReplyDelete